• जिले के भरगामा प्रखंड का मामला।
  • बिना काम किये ही खाते में भेजी गयी राशि।
  • 2017 में हुई थी मौत, 2020 में मनरेगा में मजदूर बनकर किया 48 दिन काम।
  • बाद में मुखिया ने जबरन अंगूठा लगाकर किया है निकासी।

अररिया, जयनगर पंचायत के योगानंद चौपाल जॉब कार्ड नम्बर BH-41-002-006-00568400/449 की मृत्यु 3-10-2017 को हुई थी। जिसका मृत्यु प्रमाणपत्र भी बना हुआ है। मृतक योगानन्द चौपाल को वर्ष 2018 में बारह दिन, 2019 में 24 दिन एवं 2020 में 12 दिन मनरेगा में काम दिया गया एवं कार्य का पेमेंट भी किया गया।

काली मंदिर के सामने चढ़ाया 6 साल के मासूम की बलि, फिर हुआ ये एक्सन

भरगामा के जयनगर और रघुनाथपुर दक्षिण पंचायत के कई मजदूरों के बिना काम किये ही खाते में भेजी गयी राशि।

रघुनाथ पुर दक्षिण वार्ड 4 की आशा देवी पति भरथलाल मेहता जॉब कार्ड नम्बर 3238 एवं वार्ड दो की त्रिफुल देवी पति किनुलाल लाल यादव जॉब कार्ड नम्बर 1514 ने भी डीएम को आवेदन देकर शिकायत की थी कि उनके आवास योजना में लगे मजदूरी का पैसा क्रमशः 16202 रुपये एवं 15930 रुपये किसी फर्जी खाते में ट्रांसफर कर निकलवा लिया गया है। वहीं जयनगर के कई मजदूरों ने बिना काम किए ही खाते में मनरेगा योजना से पैसे आने एवं मुखिया पति द्वारा पैसे निकालने को लेकर डिएम से शिकायत किया है।

डायन कहकर महिला की हुई पिटाई, बसवरिया गांव का है मामला

बाद में मुखिया ने जबरन अंगूठा लगाकर किया है निकासी।

मृतक योगानंद चौपाल की पत्नी मुनिया देवी, शांति देवी, सुनीता देवी, कमली देवी इत्यादि मनरेगा मजदूरों ने डीएम एवं वीडियो को आवेदन देकर आरोप लगाया था कि जयनगर के मुखिया पति संदेव मेहता एवं मुखिया पुत्र मिट्ठू मेहता ने जबरन मनरेगा योजना से आए पैसा निकलवाकर ले लिया।

भरगामा के समाजसेवी गणपत कुमार ने भी की थी शिकायत।

उक्त मामले में समाजसेवी गणपत कुमार ने डीएम को आवेदन देकर जाँच करने का आग्रह किया था। परन्तु अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई|

शादी के तीसरे दिन दुल्हन से बलात्कार, पति ने गर्म चिमटे से दागे, प्राइवेट पार्ट में लाठी डाली

क्या कहते है जिला पदाधिकारी प्रशांत कुमार

जानकारी संज्ञान में नहीं है. शिकायतकर्ता घटना की पूरी जानकारी उपलब्ध कराए तो इनकी निष्पक्ष जाँच होगी. आरोप सही मिलने पर दोषियों पर हर हाल में कार्यवाही होगी. - प्रशांत कुमार सीएच, डीएम अररिया|