पैटरॉन Petreon मौजूद है क्योंकि जब रचनाकारों को भुगतान किया जाता है तो वे अधिक आश्चर्यजनक चीजें बनाएंगे। चीजें जो हमें प्रेरित करती हैं, हमें सिखाती हैं, हमें चुनौती देती हैं।

वो बातें जो हमें हंसाती हैं। Petreon एक सदस्यता मंच है जो रचनाकारों के लिए भुगतान करना वास्तव में आसान बनाता है। हम संरक्षण के विचार का उपयोग कर रहे हैं, जो वास्तव में एक बहुत पुराना विचार है।

यदि संरक्षक के लिए नहीं तो हमारे पास रोमियो और जूलियट या मोना लिसा नहीं होगा। मोजार्ट, शेक्सपियर, मेक्सिकन, वे सभी संरक्षक थे। ज्यादातर अभिजात वर्ग जिन्होंने उन्हें बनाने के लिए भुगतान किया था ताकि वे अपने काम का आनंद ले सकें और अपने दोस्तों को इस बात का अहसास करा सकें कि वे रचनाकारों का समर्थन करने के लिए कितने शांत थे।

हाँ, यह ऐसा है, लेकिन बेहतर है। हर तरह के निर्माता, पॉडकास्टर्स, YouTubers, संगीतकार, लेखक अपने प्रशंसकों को संरक्षक या सदस्य बनने की अनुमति देते हैं। संरक्षक उस सदस्यता स्तर के लिए एक मासिक सदस्यता भुगतान सेट करते हैं जो वे चाहते हैं।

जैसे, $ 5 महीने के लिए आपको सामग्री तक जल्दी पहुँच मिलती है। $ 10 एक महीने, अतिरिक्त वीडियो $ 20 एक महीने, पर्दे के सामान के पीछे, जो तुम कहो।

यह रचनाकारों को पूर्ण रचनात्मक नियंत्रण बनाए रखते हुए एक स्थायी आय प्रदान करता है और प्रशंसकों को नए स्तर पर उनसे जुड़ने की अनुमति देता है। हमारे पास यह सुनिश्चित करने के लिए लचीलापन है कि हम आर्थिक रूप से कैसे प्रभावित हो सकते हैं और यह कि स्वतंत्रता का स्तर क्या है … मैं आपको यह नहीं बता सकता कि स्वतंत्रता का स्तर कितना महत्वपूर्ण है।

1,000 रचनाकारों और रचनात्मक टीमों ने अपने व्यवसाय को अपने तरीके से चलाने के लिए पैट्रन Petreon का उपयोग किया। वे वही कर रहे हैं जो वे प्यार करते हैं और वे इसे उन लोगों द्वारा भुगतान करने के लिए कर रहे हैं जो अपने काम से सबसे ज्यादा प्यार करते हैं।

इसलिए, यदि आप एक पेशेवर निर्माता हैं, तो एक पृष्ठ शुरू करें और अपने प्रशंसकों को संरक्षक बनने का अवसर दें। यह आपके जीवन का सबसे अच्छा काम करने में आपकी मदद कर सकता है।