एक समय की बात है, एक छोटे से गाँव में एक छोटा सा बच्चा था जिसका नाम राजू था। राजू बहुत ही जिज्ञासु बच्चा था और हर समय नए चीजों की खोज में रहता था।

एक दिन, राजू ने गाँव के पास एक जंगल में एक अजीब सी चीज देखी। वहां एक पुरानी सी पुस्तक रखी हुई थी जिसमें कुछ राज लिखे थे। राजू ने पुस्तक को उठाया और उसमें से पढ़ना शुरू किया।

पुस्तक में लिखा था कि एक पुरानी ख़ासी जगह है जिसमें एक सुनहरे से दरवाज़े से गुजरकर एक मागिकल वर्ल्ड में पहुँचा जा सकता है। राजू ने यह सुनकर बड़े उत्साह से वह दरवाज़े की ओर बढ़ा।

जब वह दरवाज़े से गुजरा, तो उसका सामना एक चमत्कारी दुनिया से हुआ। वहां पर अजीब-अजीब किरदार और जादुई प्राणियाँ थीं। राजू ने वहां के राजा से मिलकर बहुत सी मजेदार कहानियों को सुना और अनगिनत चीजें सीखीं।

कुछ समय बाद, राजू ने वहां से लौटकर अपने गाँव को बताया कि वह कैसे एक मजेदार दुनिया में गया और कैसे वहां से नई बातें सीखीं। उसकी कहानी ने सभी को हेरान कर दिया और उन्हें भी उत्साहित किया कि वे भी कुछ नया सीखें और अपने जीवन को रोचक बनाएं।

राजू का गाँव था एकदम सुंदर, परंतु बहुत ही आलसी और धीरे-धीरे बदल रहा था। लोग वहीं के वहीं के कामों में उलझे रह गए थे और कहीं दूसरे दुनियाई अनुभवों के लिए समय नहीं निकाल पा रहे थे।

राजू ने देखा कि उसके गाँववाले किसी ने उच्च शिक्षा प्राप्त नहीं की थी और नए विचारों की कमी थी। उसने सोचा कि वह अपने गाँव को बदल सकता है और सभी को नई दिशाओं की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित कर सकता है।

राजू ने एक सभा बुलाई और अपने अनुभवों को साझा करने का निर्णय लिया। वहने गाँववालों को अपनी कहानी सुनाई और उन्हें यह बताया कि विदेशों में तो ऐसी अनगिनत छोटी-बड़ी बातें होती हैं जिनसे हम बहुत कुछ सीख सकते हैं।

उसने एक शिक्षा परियोजना शुरू की, जिसमें बच्चों को नए और विचारशील तरीकों से पढ़ाई दी गई। उसने गाँव के लिए एक पुस्तकालय भी स्थापित किया, ताकि लोग वहां जाकर नई किताबें पढ़ सकें और नए विचारों से मिल सके।

राजू की यह पहल सफल रही और उसके गाँव में एक नई ऊर्जा आ गई। लोग अब नए और आगे की दिशा में सोचने लगे थे और गाँव का माहौल सकारात्मक बदल गया।