Camtasia की परिभाषा देना camtasia9 के हर नए संस्करण के साथ अधिक से अधिक जटिल हो गया है। इसकी उच्चतम गुणवत्ता स्क्रीन कैप्चर स्क्रीन रिकॉर्डिंग camtasia_screen_recorder, के लिए जो संदर्भ उपकरण हुआ करता था अब वह नए फीचर से भरपूर मल्टीट्रेक वीडियो एडिटर प्रोड्यूसर भी है। camtasia की एचडी गुणवत्ता वाले वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमताओं की जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है।

इस प्रकार हम कह सकते हैं कि camtasia एक वीडियो एडिटिंग बहुउद्देशीय सॉफ्टवेयर है जिनसे हम मल्टीट्रेक वीडियो एडिटिंग स्क्रीन रिकॉर्डिंग एवं अन्य वीडियो से सम्बंधित कार्य कर सकते हैं।

bout Parrot In Hindi तोते के बारें में पूरी जानकारी जो आप नहीं जानते हैं

camtasiaअभी भी आसान उच्च गुणवत्ता वाले ट्यूटोरियल और डेमो वीडियो बनाने के लिए एक मॉडल है। यह धीरे-धीरे ही सही लेकिन निश्चित रूप से अच्छी तरह से वीडियो एडिटर टूल के स्थान पर सबसे बड़ा दावेदार बन रहा है।

download Camtasia-studio for windows 10 64 bit

camtasia9 की स्क्रीन रिकॉर्डिंग क्षमता हीं नहीं बल्कि आउटपुट के गुणवत्ता में भी श्रेष्ठ है। इसमें बहुत ही आसानी से डेमो वीडियो देख कर भी नए यूज़र आसानी से वीडियो संपादन का कार्य कर सकते हैं। हालांकि camtasia9 एक पेड वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर है। इसके लिए पैसे देने पड़ते हैं। जो कि नऐ यूजर को कुछ दिनों के लिए फ्री ट्रायल भी देते हैं। फ्री ट्रायल के साथ camtasia9 सॉफ्टवेयर खरीदने के लिए (download camtasia studio for windows की ऑफिशियल वेबसाइट से) यहां क्लिक करें

यूं कहें तो भारत एक जुगाड़ प्रमुख देश बनता जा रहा है। कई सारे जुगाड़ व्यक्तियों ने camtasia9 को भी नहीं छोड़ा। जुगाड़ लगाकर camtasia9 को एक क्रैक वर्जन के रूप में स्थापित कर लिया जिसका वीडियो ट्यूटोरियल download camtasia-crack youtube यूट्यूब पर मौजूद है how to download camtasia 9 without watermark, का जुगाड़ वर्जन फ्री में डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें इंस्टॉल एवं एक्टिवेट करने के लिए नीचे दिए गए वीडियो को देखें।

download camtasia recorder full version free without watermark